ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में यूपी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी की सवारी की

India hot news

ईंधन की कीमतों में हालिया बढ़ोतरी के विरोध में, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक बैलगाड़ी पर सवार होकर केंद्र के खिलाफ नारे लगाते हुए प्लेकार्ड पकड़े।

पुलिस ने दर्जनों प्रदर्शनकारियों को रोका, जिन्होंने पुलिस के साथ मौखिक बहस की और उन्हें विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी। (फोटो: इंडिया टुडे)

ईंधन की कीमतों में हाल की बढ़ोतरी के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक बैलगाड़ी की सवारी की। लखनऊ में विरोध प्रदर्शन हुआ क्योंकि पार्टी कार्यकर्ताओं ने केंद्र के खिलाफ नारे पढ़ते हुए तख्तियां ले रखी थीं।

यूपी कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा, अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ, उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के पास एक बैलगाड़ी की सवारी करते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्शन करती नजर आईं। पार्टी कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार पर निशाना साधने के लिए नारे भी लगाए।

पुलिस ने दर्जनों प्रदर्शनकारियों को रोका, जिन्होंने पुलिस के साथ मौखिक बहस की और उन्हें विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी।

प्रदर्शनकारी श्रमिकों को बाद में हिरासत में ले लिया गया और मौके से पुलिस द्वारा एक बस में ले जाया गया।

मीडिया से बात करते हुए, कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने कहा, “कोरोनोवायरस प्रकोप के कारण किसानों और आम लोगों को पहले से ही कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है और अब सरकार हर दिन ईंधन की कीमतों में वृद्धि करके उन पर बोझ डाल रही है। पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि और। डीजल ने समाज के हर वर्ग को प्रभावित किया है। हम मांग करते हैं कि राज्य सरकार को केंद्र से ईंधन की कीमतें कम करने की अपील करनी चाहिए। हम केंद्र सरकार के खिलाफ तब तक अपना विरोध जारी रखेंगे, जब तक कि बढ़ी हुई कीमतें वापस नहीं मिल जातीं। ”

इससे पहले 25 जून को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में ईंधन मूल्य वृद्धि के खिलाफ एक और विरोध प्रदर्शन किया था। यूपी कांग्रेस के प्रमुख अजय लल्लू और पार्टी कार्यकर्ताओं को उस समय हिरासत में लिया गया, जब उन्होंने मॉल एवेन्यू में पार्टी कार्यालय से तख्तियों के साथ मार्च करना शुरू किया।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर पिछले हफ्ते पुलिस द्वारा हजरतगंज इलाके में ईंधन की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए लाठीचार्ज किया गया था।IndiaToday.in आपके पास बहुत सारे उपयोगी संसाधन हैं जो कोरोनावायरस महामारी को बेहतर ढंग से समझने और अपनी सुरक्षा करने में आपकी मदद कर सकते हैं। हमारे व्यापक गाइड पढ़ें (वायरस कैसे फैलता है, सावधानियों और लक्षणों की जानकारी के साथ), एक विशेषज्ञ डिबंक मिथकों को देखें, और हमारी पहुँच समर्पित कोरोनावायरस पेज वास्तविक समय अलर्ट और सभी प्राप्त करें समाचार ऑल-न्यू इंडिया टुडे ऐप के साथ अपने फोन पर। वहाँ से डाउनलोड