Ravish Kumar Blog over Donald Trump threat to PM Modi over Coronavirus medicine export


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

“ मैंने रविवार सुबह प्रधानमंत्री मोदी से बात की. मैंने उनसे कहा कि हम इस बात की सराहना करते हैं कि आपने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन की सप्लाई होने दी. अगर वे इसे नहीं भी होने देते तो भी ठीक था लेकिन तब हम उसका बदला लेते. क्यों नहीं लेते ? “

यह राष्ट्रपति ट्रंप के बयान का हिन्दी अनुवाद है जिसे ANI ने ट्विट किया है. आप देख सकते हैं ट्रंप किस लहजे में पीएम मोदी से बात करते हैं. अगर इस तरह की बातचीत हुई है तो पीएम मोदी को बताना चाहिए कि उन्होंने बदले की बात पर क्या जवाब दिया ?

दूसरा पीएम मोदी को यह भी बताना चाहिए कि अमरीका को कोरोना की एक दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन का निर्यात क्यों कर रहे हैं? क्या इससे भारत में कमी आ सकती है?

आई टी सेल तत्काल ट्रंप की इस धमकी की निंदा के लिए लाखों मीम बनाए. ट्रंप की सुबुद्धि के लिए जंतर मंतर पर हवन हो. जिसमें ट्रंप के बयान के 101 वीडियो धूप घी के साथ डाले जाएँ.

इस ट्रंप का प्रचार करने पीएम मोदी अमरीका गए. ट्रंप को अपने यहाँ बुलाकर रैली करवाई. तब जब कोरोना से लड़ने की तैयारी करनी चाहिए थी. मेरी राय में अहमदाबाद की रैली का बिल भेज देना चाहिए.

क्या ट्रंप हमारे पीएम मोदी को झिड़की दे सकते हैं? अगर वाक़ई ऐसा फ़ोन पर कहा है तो सोचिए पीएम मोदी को कितना बुरा लगा होगा. ग्लोबल लीडर मोदी से लोकल लीडर ट्रंप ऐसे बात करेंगे ?

सभी विपक्षी दलों को एकजुट हो कर पीएम मोदी का साथ देना चाहिए और अमरीका तक जवाब पहुँचे इसके लिए थाली बजानी चाहिए. ताकि अमरीका सुन लें कि हम थालियां पीट कर उसके तमाम बेड़े ध्वस्त कर सकते हैं.

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति NDTV उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार NDTV के नहीं हैं, तथा NDTV उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.



Source link

One thought on “Ravish Kumar Blog over Donald Trump threat to PM Modi over Coronavirus medicine export

  • April 9, 2020 at 5:41 pm
    Permalink

    That is a really good tip especially to those new to the blogosphere.
    Short but very precise information… Thanks for sharing
    this one. A must read article!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *