पंचकूला में एक ट्रक ड्राइवर, फॉर्मा कंपनी का कर्मचारी और फरीदाबाद में पत्रकार का भाई पॉजिटिव मिला


  • पंचकूला में ट्रक ड्राइवरों के रैडम टेस्ट में एक ट्रक ड्राइवर पॉजिटिव मिला
  • फरीदाबाद में कोरोना की वजह से तीसरी मौत, प्रदेश में 10वीं मौत हुई

दैनिक भास्कर

May 10, 2020, 05:56 PM IST

पानीपत. हरियाणा में कोरोना मरीजों की संख्या 698 पहुंच गई है। रविवार को पंचकूला में 2 मरीज सामने आए हैं। यहां एक ट्रक ड्राइवर और एक फॉर्मा कंपनी में काम करने वाला कर्मचारी पॉजिटिव मिला है, जबकि फरीदाबाद में एक पत्रकार का भाई भी पॉजिटिव मिला है। हरियाणा में रविवार को एक मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिली। अब कुल 291 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

पंचकूला के माजरी चौक पर ट्रक यूनियन में किए गए थे रैंडम टेस्ट
पंचकूला के माजरी चौक पर जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 6 मई को 10 ट्रक ड्राइवरों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए थे। उनमें से एक सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने ट्रक ड्राइवर को क्वारैंटाइन कर दिया है। वहीं पंचकूला के सेक्टर-19 का एक 33 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। वह एक फॉर्मा कंपनी में काम करता है। उनकी तबीयत बिगड़ी तो अस्पताल में कोरोना का टेस्ट करवाया था। अब रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब पंचकूला में कुल कोरोना मरीज 22 हो गए हैं। 

फरीदाबाद में पत्रकार का भाई पॉजिटिव मिला
फरीदाबाद में कार्यरत एक पत्रकार के भाई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पलवल जिले के गांव बघौला के रहने वाले इस व्यक्ति को कोविड-19 सेंटर ईएसआई नंबर-3 में भर्ती करवा दिया गया है। हाल ही में विधायक सीमा त्रिखा द्वारा पत्रकारों की जांच के लिए फरीदाबाद के दशहरा ग्राउंड में  शिविर लगवाया गया था। जिसमें इसने भी अपनी जांच करवाई थी। शनिवार की शाम को जब रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव मिला। हालांकि बाकी पत्रकारों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी पलवल जिले को भेज दी है। पलवल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा रात को ही पॉजिटिव मिले युवक के गांव बघौला में मुनादी करवा दी गई।  

कोरोना से मरने वाली महिला के परिवार के तीन लोग भी पॉजिटिव
फरीदाबाद में सेक्टर-28 निवासी महिला की मौत के बाद पूरे सेक्टर में दहशत का माहौल बना हुआ है। मृतक महिला पिछले कई दिनों से बीमार थी और वेंटिलेंटर पर थी। इस महिला के परिवार में तीन लोग बेटे, बहू और पोते भी पॉजिटिव हैं। महिला की मौत के तुरंत बाद अजरौंदा स्वर्ग आश्रम में दाह संस्कार कर दिया गया। नियम के अनुसार कोरोना पीड़ित का शव अधिक समय तक नहीं रखा जा सकता। उससे वायरस सक्रंमण का अधिक खतरा पैदा हो जाता है।

हरियाणा में 698 पहुंचा पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा

  • हरियाणा में अब तक गुड़गांव में 142, सोनीपत में 100, फरीदाबाद में 96, झज्जर में 74, नूंह में 59, अम्बाला में 41, पलवल में 37, पानीपत में 36, पंचकूला में 22, जींद में 17, करनाल में 14, यमुनानगर में 8, सिरसा में 7, फतेहाबाद में 7, महेंद्रगढ़, हिसार, रोहतक में 4-4, भिवानी और रेवाड़ी में 3-3, कुरुक्षेत्र, चरखी दादरी और कैथल में 2-2 पॉजिटिव मिले। इसके अलावा, मेदांता अस्पताल गुड़गांव में 14 इटली के नागरिकों को भी भर्ती करवाया गया था, जिन्हें हरियाणा ने अपनी सूची में जोड़ा है।
  • प्रदेश में अब कुल 291 मरीज ठीक हो गए हैं। नूंह में 57, गुड़गांव में 51, फरीदाबाद में 55, पलवल 32, पंचकूला में 18, अम्बाला में 11, झज्जर में 10, सोनीपत में 9, पानीपत में 6, करनाल में 5, सिरसा में 4, यमुनानगर, भिवानी और हिसार में 3-3, कैथल, कुरुक्षेत्र, रोहतक में 2-2, चरखी दादरी, फतेहाबाद 1-1 मरीज ठीक होने पर घर भेजा गया। 14 मरीज इटली के भी ठीक हुए हैं। इनके समेत कुल आंकड़ा 241 हो जाता है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *